हम सभी जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड की एक्‍ट्रेसेस खुद की सुंदरता को बनाए रखने के लिए क्‍या-क्‍या करती हैं। 

इसलिए आज हम आपके साथ खूबसूरती की मिसाल एश्वर्या राय का ऐसा ब्‍यूटी सीक्रेट बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ कर आप दंग रह जाएंगी।

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने बताया कि अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए वह अपने चेहरे पर खीरे का रस लगाती हैं। 

लगाती हैं खीरे का रस

खीरे में एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है। यह त्वचा की कोशिकाओं को रिपेयर करता है और खूबसूरती को बढ़ाता है। इसके साथ ही खीरे त्वचा की जलन दूर करता है और राहत प्रदान करता है।

यदि आपकी आंखों में सूजन है तो खीरे का उपयोग करने से सूजन कम हो सकती है। 

खूबसूरत आंखों के लिए

खीरे की स्लाइस लें और आंखें बंद करके 10 मिनट तक इन्हें आंखों के ऊपर रखे रहें। फिर स्लाइस हटा लें। आंखों को ठंडक मिलेगी और आप तरोताजा महसूस करेंगी।

खीरे को नेचुरल कूलेंट माना जाता है। यह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है और राहत देता है। खीरे को कद्दूकस करके इसके जूस को स्किन पर लगाएं। 15 मिनट बाद सादे पानी से धो लें। 

चेहरे की फ्रेशनेस के लिए ऐसे प्रयोग करें खीरा

आपकी त्वचा से गंदगी दूर हो जाएगी और आप आप काफी फ्रेश महसूस करेंगी।

कहते हैं आप जो खाते हैं, वैसे ही बन जाते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन के केस में भी यह बात पूरी तरह से सही है। लिहाजा अपनी खूबसूरत स्किन और जवां त्वचा को बनाए रखने के लिए वह हेल्दी और बैलेंस्ड डायट का सेवन करती हैं।

जवां त्वचा के लिए ऐसी लेती हैं डायट

ऐश, ज्यादातर वक्त तली-भुनी चीजों से दूर रहती हैं और बॉयल्ड फूड ही खाती हैं। दिनभर में 3 बार भरभरकर खाना खाने की बजाए वह कई बार छोटी-छोटी मील खाने में यकीन रखती हैं।

ऐश्वर्या के चेहरे पर हर वक्त दिखने वाले पिंक ग्लो का सीक्रेट भले ही उनकी हेल्दी स्किन हो लेकिन ऐश्वर्या बेहद लाइट पिंक मेकअप यूज करती हैं। उन्हें पिंक और पीच के शेड्स बेहद पसंद हैं जो उनके चेहरे पर मौजूद हेल्दी लुक को कॉम्प्लिमेंट करता है।

चेहरे पर पिंक ग्लो

खीरे का रस बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। गाजर या पालक के जूस में खीरे का रस मिलाकर पीने से बाल लंबे, मुलायम और घने होते हैं। इन सब्जियों में सिलिका के साथ ही विटामिन ए और सी मौजूद होता है जो बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है।

लंबे बालों के लिए

ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह अगर आप भी खूबसूरत नजर आना चाहती हैं, तो आज से ही अपनी त्वचा पर खीरे का रस लगाना शुरू कर दें। खीरे के रस से चेहरे पर निखार आता है और आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान दिखती है।

शिवांगी जोशी अपनाती है ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी जाने और दिखे खूबसूरत