Rekha Beauty Secrets: 65 की उम्र में रेखा की खूबसूरती का राज है उनका स्किन केयर रूटीन, जानिए रेखा का ब्‍यूटी सीक्रेट्स

अभिनेत्री रेखा की सुंदरता का कौन दिवाना नहीं है? वह जितनी बेहतरीन अदाकारा है उतनी ही वह खूबसूरत भी हैं। अपने 65 के उम्र में भी उनकी सुंदरता का कोई तोड़ नहीं है।

अभिनेत्री रेखा का ब्‍यूटी सीक्रेट्स

अगर आप भी रेखा जैसी स्किन पाना चाहती हैं तो उनके कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए जो बहुत कम लोगों की ही पता है। तो जानिये अभिनेत्री रेखा के कुछ सौंदर्य राज।

रेखा कभी भी अपना सीटीएम रूटीन छोड़ती नहीं है। उनकी अच्छी स्किन का सबसे मुख्य राज यही हैै, वह रोजाना समय से अपना फेस क्लीन, टोन और मॉश्चराइज करती हैं।

क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग

इसके अलावा वह सोने से पहले कभी भी अपना मेकअप उतारना नहीं भूलती हैं।

रेखा के बाल भी बहुत लंबे, घने और काले हैं जिनको पाने की तमन्ना हर लड़की की होती है। वह अपने बालों के लिए एक स्पेशल मास्क का प्रयोग करती है।

हेयर पैक

वह इस मास्क को बनाने के लिए घर की ही दही, शहद और अंडे का सफेद भाग प्रयोग करती हैं। इनसे बने हुए मास्क को वह अपने बालों में लगाती हैं।

रेखा यह मानती हैं कि अगर आपको अपनी स्किन में निखार चाहिए है तो आपके शरीर का हाइड्रेट रहना बहुत आवश्यक होता है। इसके लिए वह दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीती हैं और यही उनकी उज्ज्वल त्वचा का राज भी है।

उनकी निखरी हुई त्वचा का राज

अन्य स्किन केयर रूटीन के साथ-साथ रेखा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अरोमा थेरेपी लेती हैं।

एसेंशियल ऑयल का प्रयोग करना

वह अपनी स्किन पर एसेंशियल ऑयल का प्रयोग करती हैं जो उनकी स्किन के ऑयल को नियंत्रण में रखते हैं और उनकी स्किन की स्थिति को अच्छी रखते हैं।

रेखा जामुन और अनार जैसे फलों को बहुत पसंद करती हैं। इस प्रकार के फल आपके शरीर के साथ साथ आपकी स्किन के लिए भी बहुत लाभदायक होते हैं। आप भी एवोकाडो, अनार जैसे फलों को अपनी डाइट में शामिल कर सकते है।

फल खाती हैं

रेखा अपनी खूबसूरती और अपनी सेहत को बरकरार रखने के लिए एक संतुलित डाइट लेती हैं और वह जंक फूड को सख्ती से अवॉयड करती हैं।

उनकी डाइट

उनकी रोजाना की डाइट में सब्जियां होती हैं जोकि कम तेल और कम मसालों से बनी होती है, दो रोटी और एक कटोरा दही की शामिल होती है।

अभिनेत्री को उनकी फिटनेस बरकरार रखने के लिए भी जाना जाता है। वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए योग करती हैं। रोजाना योग करने के साथ साथ रेखा मेडिटेशन भी करती है।

योग करना

Beauty Secrets: टीना अंबानी खूबसूरत दिखने का राज है एंटी एजिंग फेसपैक