'Bigg Boss 14' की प्रतिभागी और टीवी की खूबसूरत एक्‍ट्रेस रुबीना दिलैक खुद को फिट रखने के लिए रोज ध्‍यान और योग करती हैं।

उनकी फिटनेस के पीछे उनकी अच्‍छी और सिंपल डाइट का भी बड़ा हाथ है। यहां जानें उनके कुछ फिटनेस सीक्रेट और ब्‍यूटी टिप्‍स।

योग का यह सबसे कठिन आसन माना जाता है और इसके लिए विशेषज्ञ पर्यवेक्षण (expert supervision) यानी किसी ट्रेनर की भी आवश्यकता होती है। ये आसन काफी टफ है पर यह हमें सिखाता है कि हम अपनी फोकस और पॉवर को कैसे बढ़ाएं।

शीर्षासन (Headstand)

इसलिए रुबीना खुद को फिट और बेहतरीन शेप में रखने के लिए रोजाना इस आसान का सहारा लेती हैं।

तस्वीर में आप रुबीना को एक योद्धा के पोज में देख सकते हैं। वैसे रुबीना को फिटनेस वॉरियर कहना भी गलत नहीं होगा। खुद को फिट रखने के लिए एक्ट्रेस इस योग को रोजाना करती हैं।

वॉरियर पोज (warrior pose)

रुबीना का मानना है कि बेहतर और एक स्वस्थ्य के लिए वर्कआउट करना जरूरी है जिसके जरिए आप खुद परफेक्ट शेप दे सकते हैं या कहें ट्रासंफॉर्मेशन ला सकते हैं।

टीवी की छोटी बहू खुद को फिट रखने के लिए योग पर भरोसा करती हैं। उनकी फिटनेस दिनचर्या में योग के कुछ पोज शामिल हैं। इस फोटो में उसे वृक्षासन (Vriksasana) करते हुए देखा जा सकता है।

वक्षआसन (Vriksasana)

ग्लोइंग स्किन के लिए रुबीना हर रोज 3 से 5 लीटर पानी पीती हैं। पानी एक विलायक है, जो त्वचा में मौजूद सभी अशुद्धियों और प्रदूषकों को साफ कर देता है।

पीती हैं 5 लीटर पानी

रुबीना के फिट रहने के पीछे का मंत्रा डाइट भी है। वैसे तो उनका कोई डाइट प्लान फिक्स नहीं है लेकिन वे हमेशा ही अपने आहार में हेल्दी फूड आइटम्स को शामिल करती हैं।

रुबीना की फिटनेस में सहायक है हेल्दी डाइट

मेकअप के बिना ऐसी दिखती है Pushpa की Rashmika Mandanna