'यह है मोहब्बतें' फेम दिव्यांका त्रिपाठी से जानें फिटनेस सीक्रेट

टीवी इंडस्‍ट्री की मशहूर एक्‍ट्रेस दिव्‍यांका त्रिपाठी को कौन नहीं जानता। यह है मोहब्‍बतें और बनू मैं तेरी दुल्‍हन जैसे सुपर हिट टीवी सीरियल करने वाली दिव्‍यांका त्रिपाठी सभी की चहेती हैं। 

भोपाल की रहने वाली सीधी साधी दिव्‍यांका ने इंडस्‍ट्री में जब कदम रखा था तो उनका वजन काफी था। 

दिव्‍यांका ने इसपर काफी वर्कआउट किया। दिव्‍यांका त्रिपाठी,  ने अपने खानपान से लेकर अपने लाइफस्‍टाइल तक में बहुत सारे बदलाव किए।

आइए जानते हैं कि दिव्यांका त्रिपाठी फैट से फिट होने की क्‍या secret है।

दिव्‍यांका त्रिपाठी की मानें तो वजन कम करने के लिए केवल जिम जाने से बात नहीं बनती। बल्कि डांस करना भी बहुत जरूरी है।

डांस

डांस आपके हैप्‍पी हारमोंस को एक्टिव कर देता है और साथ ही साथ इससे एक्‍सट्रा फैट भी कम होता है। इसलिए दिव्‍यांका ने अपना फोकस डांस पर किया।

डांस

दिव्‍यांका ने डांस के साथ साथ अपने खान-पान पर भी खूब ध्‍यान दिया। एक मीडिया इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने बताया, ‘मेरे लिए डाइट को कंट्रोल करना सबसे जरूरी था। 

फूड

मैंने, सबसे पहले अपनी डाइट से कार्ब्‍स हटाए। क्‍योंकि वो मुझे डाइजेस्‍ट नहीं होते थे। शुगर इनटेक भी बंद कर दिया।

फूड

मैं प्रोटीन और फइबर्स ज्‍यादा लेने लगी। मेरा मेटाबॉलीक रेट बहुत अच्‍छा नहीं था इसलिए मैंने पानी खूब पीना शुरू किया। इसके साथ ही मैं चीट डाइट के नाम पर रोटी खा लेती हूं।

फूड

इसके साथ ही मैं सुबह 10 से 11 के बीच अपना ब्रेकफास्‍ट ले लेती हूं और उसमें ग्रीन जूस जरूर पीती हूं। मैं दिन में भी पनीर, वेजिटेबल्‍स और सूप लेती हूं।

फूड

दिव्‍यांका अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर तरह-तरह की तस्‍वीरें डालती हैं।

एक्‍सरसाइज

इसके साथ ही वह अपने जिमिंग की तस्‍वीरें भी शेयर करती हैं। दिव्‍यांका को कार्डियों के साथ-साथ तरह-तरह की एक्‍सरसाइज करना पसंद है।

एक्‍सरसाइज

दिव्‍यांका बताती हैं, ‘मैं दिनभर में कभी भी एक्‍सरसाइज कर लेती हूं। मगर, मैं रेग्‍युलर एक्‍सरसाइज करती हूं। मुझे इसमें चीटिंग पसंद नहीं है। ’

एक्‍सरसाइज

Shivangi Joshi: एक्ट्रेस शिवांगी जोशी ने शेयर की फिटनेस सीक्रेट