रिलायंस जियो के जरिए आज भारत के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी की चर्चा हर कोई करता है. 

‘एंटिलिया’ के बारे में इस पत्रिका ने लिखा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज व्यवसायी मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित 27 मंजिला ‘एंटिलिया’ घर धरती पर सबसे महंगा घर है. 400,000 वर्ग फुट में फैला यह घर 2010 में बनकर तैयार हुआ था.

विश्व का सबसे महंगा घर

आकाश अंबानी मुकेश अंबानी परिवार के सबसे बड़े बेटे हैं. उनकी छोटी बहन का नाम ईशा और छोटे भाई का नाम अनंत अंबानी है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो आकाश रिलायंस इंडस्ट्रीज के बहुत सारे सौदे खुद ही करते हैं.

आकाश अंबानी पर जिम्मेदारी

मुकेश अंबानी न केवल भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं बल्कि एशिया में भी उनका स्थान टॉप पर है. रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास कुल दौलत 14 खरब है. उनके पास इतना पैसा है कि वह उत्तरी यूरोप के देश एस्टोनिया को खरीद सकते हैं.

एक देश के जीडीपी के मुकाबले मुकेश के पास पैसा

ईशा क जन्म 1991 में हुआ था. 16 साल की उम्र में ईशा तब सबकी नजर में आईं जब मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने सबसे अमीर बच्चों में उन्हें दूसरा स्थान दिया. यह स्थान उन्हें 2008 में मिला.

सबसे अमीर बच्चों में ईशा का दूसरा स्थान

नीता अंबानी एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं. 5 साल में भरत नाट्यम सीखने वाली नीता की मां एक फोक डांसर और छोटा भाई सिंगर था. अपने शुरुआती दिनों में भरत नाट्यम सीखी हुई नीता कई सारे स्टेज शो में हिस्सा लेती थी.

नीता अंबानी एक डांसर

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति के पास परिवार के लिए पूरा समय होता है. वह पिछले 25 सालों से परिवार के साथ हैं. एक इंटरव्यू के मुताबिक मुकेश के पास कितना भी व्यस्त कार्यक्रम हो वह रविवार को अपनी माता, पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताते हैं.

नीता अपने दिन की शुरुआत 3 लाख की चाय के साथ करती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं. नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है.

तमाम बड़े गहनों से परे नीता अंबानी का फेवरेट गहना है उनकी हीरे की नथ