बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) देश के सबसे चर्चित लोगों में से एक हैं। वह रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन हैं।

क्या आप जानते हैं कि वह एशिया की सबसे प्रभावशाली व्यापारिक हस्तियों में से एक हैं?

पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के अलावा, नीता अंबानी (Nita Ambani) एक सक्रिय परोपकारी व्यक्ति हैं, जो मानव कल्याण को बढ़ावा देने में अधिकांश दिन व्यस्त रहती हैं।

चलिए आज हम आपको बताते है भारत की सबसे चहेती बिजनेसवुमन की कुछ अनजानी आदतें।

क्या आप विश्वास करेंगे कि नीता अंबानी 56 साल की हैं? नहीं ना! 50 की उम्र में भी वह काफी फिट और यंग दिखती हैं। इसका राज उनका स्वस्थ आहार है।

नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत मुट्ठी भर सूखे मेवों से करती हैं और फिर अंडे के सफेद भाग का आमलेट नाश्ते में लेती हैं। दोपहर के भोजन के लिए, सूप के साथ वह कुछ हरी सब्जियां खाना पसंद करती हैं।

उनका रात का खाना फिर से बहुत ही सरल है, हरी सब्जियां, स्प्राउट्स और सूप। भोजन के बीच में, वह फलों का सेवन पसंद करती हैं।

नीता अंबानी पूरे दिन कई कामो में व्यस्त रहती हैं,लेकिन फिर भी वह हर रोज व्यायाम करने के लिए समय निकालती हैं। वह अपने स्वास्थ्य और शरीर को बनाए रखने के लिए तैराकी, योग और शास्त्रीय नृत्य से जुड़ी हुई हैं।

मुकेश अंबानी की पत्नी भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की प्रमुख हैं। यह देश के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक है और नीता अंबानी यह सुनिश्चित करती हैं कि शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहे।

इसके लिए, वह प्रवेश (Admission) के समय हमेशा ड्यूटी पर रहती है। यह वह समय होता है जब उन्हें या तो आवेदनों को अस्वीकार या स्वीकार करना होता है। यही कारण है कि स्कूल में दाखिले के दौरान वह यात्रा नहीं करती है।

नीता अंबानी की त्वचा पर यह असामान्य, युवा चमक है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह पूरे दिन खुद को हाइड्रेटेड रखती हैं। हाइड्रेशन के लिए वह अलग-अलग डिटॉक्स वॉटर पीती रहती हैं। वह चुकंदर का जूस पीना पसंद करती हैं।

जोकि त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। अब आप जान गए हैं कि नीता अंबानी की त्वचा हमेशा ग्लोइंग और बेदाग क्यों दिखती है। 

वह सुनिश्चित करती है कि उनके पास दिन भर में बहुत सारा डिटॉक्स है जो उनके शरीर से सभी हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है और उन्हें पूरे दिन वह ताजा चमक देता है।

हर लड़की की चाहत होती है कि उसकी अलमारी में जूतों का एक बड़ा संग्रह (Collection) हो। 

नीता अंबानी जो भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी हैं, जाहिर तौर पर उनकी अलमारी में सबसे अच्छे जूते हो सकते हैं और उनके पास कथित तौर पर एक बड़ा संग्रह है।

बावजूद इसके उन्हें अपने जूते दोहराना पसंद नहीं है, आप उन्हें कभी भी दो बार एक ही जोड़ी जूते पहने हुए नहीं देखेंगे। वह किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं और न केवल नीता अंबानी के जूते, बल्कि उनके आभूषण और पहनावे भी शहर की चर्चा बन जाते हैं।

किसी बॉलीवुड लव स्टोरी से कम नहीं है मुकेश अंबानी की लव स्टोरी