बैंगलोर, 13 फरवरी: आईपीएल 2022 के लिए दो दिवसीय नीलामी समाप्त हो गई है। आईपीएल की इस नीलामी में सभी 10 टीमों ने पानी की तरह पैसा खर्च किया।

Ishan Kishan सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ईशान किशन के लिए 15.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई। 

इसके बाद मुंबई ने Tim David को सिंगापुर से 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा। मुंबई ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Jofra Archer पर बोली लगाकर कई लोगों को चौंका दिया।

Jofra Archer को मुंबई ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा। आर्चर इस सीजन आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह फिट नहीं हैं। 

चोट के कारण आर्चर ने आईपीएल नीलामी के लिए पंजीकरण भी नहीं कराया, लेकिन अंतिम समय में आर्चर ने नीलामी सूची में अपना नाम जोड़ लिया। 

BCCI ने साफ कर दिया था कि आर्चर को खरीदने वाली टीम को चोट के बाद भी रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगा। फिर भी, मुंबई ने भविष्य की आचार सोच पर बोली लगाई।

BCCI ने साफ कर दिया था कि आर्चर को खरीदने वाली टीम को चोट के बाद भी रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगा। फिर भी, मुंबई ने भविष्य की आचार सोच पर बोली लगाई।

मुंबई ने आईपीएल नीलामी में 48 करोड़ रुपये जीते थे, जिससे टीम के पास 10 लाख रुपये बचे थे। मुंबई ने 25 खिलाड़ियों का कोटा पूरा किया। 

आईपीएल के नियमों के मुताबिक हर टीम कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी खरीद सकती है।

आईपीएल नीलामी से पहले मुंबई ने रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कीरन पोलार्ड को खरीदा था।

ये है मुंबई की टीम रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, राहुल बुद्धि, अनमोलप्रीत सिंह, डेविड ब्रेव्स, आर्यन जुयाल, ईशान किशन, कीरन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, 

ये है मुंबई की टीम संजय यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, फैबियन एलन, जसप्रीत। मोहम्मद अरशद खान, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, जोफ्रा आर्चर, टाइमल मिल्स, रिले मेरेडिथ, मुरुगन अश्विन, बासिल थम्पी

मनोरंजन की खबरों के लिए यहां क्लिक करें...