देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी की सगाई आनंद पीरामल से हो गई है.

एशिया की 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेस वुमन की लिस्ट में शामिल ईशा अंबानी असल जिंदगी में किसी राजकुमारी से कम नहीं है. 

साल 2015 में ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की सबसे छोटी अरबपति बिजनेस वुमन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल किया गया था. वहीं, 2018 में फोर्ब्स ने उन्हें उत्तराधिकारियों की लिस्ट में नंबर दो पर रखा है.

ईशा अंबानी की हर साल की कमाई करीब 4710 करोड़ रुपए है. ईशा 16 साल की उम्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं. 

ईशा अंबानी एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं. 1991 में जन्मी ईशा और उनका भाई आकाश ट्विंस हैं. ईशा रिलायंस की टेलीकॉम और रिटेल कंपनियों की डायरेक्टर हैं. 

ईशा ने अपनी पढ़ाई धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से की. इसके बाद साल 2013 में येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और एशियन स्टडीज में ग्रेजुएशन किया. 

ग्रेजुएशन करने के बाद ईशा ने अमेरिका की ग्लोबल कंसलटेंसी फर्म मैकिंसे में काम किया था. यहां पर वो बिजनेस एनालिस्ट थीं. इसके बाद वो रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर बनीं. 

ईशा साल 2008 में उस समय चर्चा में आई थीं जब 16 साल की उम्र में उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे रईस वारिसों की लिस्ट में शामिल किया गया था. 

इसके अलावा साल 2015 में उनका नाम एशिया की 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेस विमेन की लिस्ट में शामिल किया गया था. ईशा की पर्सनल लाइफ काफी छिपी हुई है. 

ईशा की देखरेख में जियो ने लॉन्च होने के दो साल के भीतर ही भारत में तहलका मचा दिया है. 

आनंद पीरामल 10 अरब डॉलर के पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. ग्रुप फार्मा, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट ग्लास पैकेजिंग और इंफॉर्मेशन सर्विसेज के कारोबार में है.

आनंद के पिता पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं. फोर्ब्स की 2018 की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय पीरामल की नेट वर्थ 480 करोड़ डॉलर यानी 350 लाख करोड़ रुपए है.

ईशा अंबानी की वजह से मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के अमीर आदमी