काजोल के ब्यूटी सीक्रेट्स जो उनके स्किन कलर को बदलने के लिए मदतगार

काजोल के ब्यूटी सीक्रेट्स बारे में लोग सबसे ज्यादा सर्च करते हैं. क्योंकि काजोल ने अपनी स्किन केयर में ऐसा कुछ खास ब्यूटी सीक्रेट्स अपनाया है, जो हर किसी के बस की बात नहीं है.

काजोल ने अपनी लाइफस्टाइल और स्किन केयर टिप्स से लोगों को आकर्षित किया है.

काजोल ब्यूटी सीक्रेट्स 

फिल्मों में आजकल काजोल बहुत कम काम करती हैं, लेकिन उनके ब्यूटी सीक्रेट्स की चर्चा हमेशा रहती है. काजोल ने अपनी सुंदरता के लिए खान-पान, लाइफस्टाइल में कई तरह के प्रयोग किये हैं.

काजोल के ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में मीडिया रिपोर्ट्स आती रहती हैं. उनके अनुसार वो रात को सोने से पहले अपनी स्किन की सफाई जरूर करती है.

काजोल का कहना है कि वो कभी भी अपने मेकअप को साफ करना नहीं भूलती हैं. सोने से पहले काजोल नाइट क्रीम जरूर लगाती हैं.

दिन में स्किन केयर के लिए काजोल नहाने के बाद स्किन की क्लींजिंग जरूर करती हैं. काजोल ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताती हैं कि दिन में नहाने के बाद स्किन की क्लींजिंग करने के बाद मॉश्चराइजर लगाना जरूरी है.

स्किन को टोन करने के लिए टोनर का इस्तेमाल करती हैं. इन दोनों कामों से स्किन की नमी बनी रहती है और त्वचा कई घंटों तक तरोताजा दिखाई देती है.

काजोल के बारे में एक और मीडिया रिपोर्ट मिलती है कि वो कितनी ही व्यस्त हों लेकिन तरल पदार्थों के साथ पानी पीना नहीं भूलती हैं. 

स्किन में ग्लो के लिए पानी और तरल पदार्थों की जरूरत होती है. यह काजोल ब्यूटी सीक्रेट्स का सबसे बड़ा राज है.

बाहर निकलने पर त्वचा की देखभाल जरूरी हो जाती है. काजोल भी बाहर निकलने से पहले स्किन पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं. काजोल का कहना है कि धूप की वजह से स्किन में टैनिंग की समस्या से बचने के लिए ऐसा करना बेहद जरूरी होता है.

कियारा आडवाणी का स्किन केयर रूटीन आपकी स्किन की ग्लोइंग बढ़ा देगा