देश के सबसे धनी शख्स मुकेश अंबानी का परिवार किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अंबानी परिवार ना सिर्फ पैसों के मामले में मशहूर है बल्कि अपनी सादगी और सौम्यता के लिए भी एक खास पहचान रखता है।

अंबानी परिवार से जुड़ा हर एक सदस्य अपने खास गुणों के लिए जाना जाता है। वहीं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपने बच्चों की परवरिश बिल्कुल आम बच्चों की तरह ही की और उन्होंने अपने बच्चों को भरपूर संस्कार दिए।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च 2019 को बेहद भव्य तरीके से हुई थी। शादी में देश के राजनीतिक, व्यवसाय और बॉलीवुड से जुड़ी कई दिग्गज हस्तियां पहुंची थी।

आकाश और श्लोका की शादी में हुआ जश्न देश और विदेश में भी सुर्खियों में रहा। अब आकाश और श्लोका एक बच्चे के माता-पिता भी बन गए हैं।

श्लोका को अंबानी परिवार की बहू बनने के लिए कई चुनौतियों पर खरा उतरना पड़ा, तब वह इस परिवार की बहू बन पाई। आइए जानते हैं अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका अंबानी के बारे में…

श्लोका और नीता अंबानी की भी काफी अच्छी बॉन्डिंग है।

नीता अंबानी ने कहा कि, “आकाश और श्लोका यूं तो एक-दूसरे को बहुत पहले से जानते थे, लेकिन जब दोनों के शादी करने की बात सामने आई, तो हम सभी हैरान रह गए। हालांकि, मैं आकाश और श्लोका के बारे में स्कूल के दिनों से ही जानती थी, लेकिन दोनों का यूं परिवार की रजामंदी से अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना मेरे दिल में घर कर गया।”

वहीं श्लोका की ननद ईशा का कहना है कि, “आकाश और श्लोका ने मेरी शादी के लिए अपनी शादी की तारीख को बदल दिया था, जिस दिन मैंने शादी की असल में उस दिन आकाश और श्लोका शादी करने वाले थे। उन दोनों का मेरे लिए यह समर्पण देख मैं काफी इमोशनल भी हो गई थी।”

शादी के बाद श्लोका की अंबानी परिवार के सभी सदस्यों के साथ काफी अच्छी ट्यूनिंग है। कहा जाता है कि श्लोका काफी गंभीर स्वभाव की है। ऐसे में उनकी रोमांटिक तस्वीरें थोड़ी कम ही देखने को मिलती है। 

हालांकि वह शादी के दौरान पति आकाश अंबानी के साथ डांस करती हुई जरूर दिखाई दी थी। श्लोका अपनी सास की तरह ही भगवान में काफी विश्वास करती है और अक्सर पूजा पाठ करती हुई नजर आती है।

जब शादी के 7 साल बाद भी मां नहीं बन सकी थी नीता अंबानी