देश के सबसे बड़े रईस और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी दिखने में भले ही बेहद सीरियस लगते हो लेकिन उनकी असल जिदंगी किसी बॉलीवुड फिल्म की कहानी से कम नहीं है।

27 साल के मुकेश अंबानी के लिए 20 साल की नीता को भले ही उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने पसंद किया हो लेकिन उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी मुंबई के पेडर रोड से।

आइए जानते हैं आखिर कैसे शुरू हुई देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी और उनकी हमसफर नीता अंबानी की प्यारी सी लव स्टोरी। 

नीता को शुरू से ही डांस करना बेहद पसंद था। नवरात्रि के दौरान मुंबई के बिरला मातोश्री में 20 साल की नीता को एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन ने मुकेश के लिए पसंद किया था।

दरअसल इस कार्यक्रम में धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन नीता के डांस से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने महसूस किया कि नीता ना सिर्फ खूबसूरत हैं बल्कि उनके भीतर भारतीय संस्कार भी मौजूद हैं।

यही वो समय था जब उन्होंने नीता को अपनी बहु बनाने का फैसला कर लिया था।

अगले दिन धीरूभाई ने शो के आयोजकों से नीता का फोन नंबर लेकर नीता के घर फोन मिलाया। पहले तो नीता को विश्वास ही नहीं हुआ कि फोन पर वाकई धीरूभाई अंबानी हैं लेकिन पिता के कहने पर नीता ने उनसे बात की।

धीरूभाई अंबानी ने नीता से कहा कि मैं आपको अपने ऑफिस आने के लिए न्यौता देता हूं, और फिर उन्होंने फोन रख दिया।

मुकेश के लिए बहू तलाश रहे पिता धीरूभाई ने ऑफिस आई नीता से पूछा, आप क्या करती हैं? इस पर नीता ने कहा मैं पढ़ाई करती हूं।

इसके बाद धीरूभाई ने नीता से दूसरा सवाल किया आपकी रूचि किस में है? जिसके जवाब में नीता ने कहा मेरी रूचि डांसिंग और स्विमिंग में है।

धीरूभाई के कहने पर जब नीता मुकेश अंबानी से पहली बार मिलने पहुंची तो उनके लिए दरवाजा एक सफेद कमीज और काली पैंट पहने शख्स ने खोला।

नीता की तरफ हाथ बढ़ाते हुए उस व्यक्ति ने नीता से कहा, हाय, मैं मुकेश हूं। इस दौरान नीता को यकीन नहीं हो रहा था कि वो इतने बड़े शख्स के साथ खड़ी हैं।

प्यार भरी इन मुलाकातों के दौरान एक दिन जब नीता और मुकेश शाम करीब 7:30 बजे मुंबई के पेडर रोड से गुजर रहे थे तो उनकी कार एक ट्रैफिक सिग्नल पर रूकी, तभी मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा, क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

इस पर नीता ने शर्माते हुए मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। लेकिन मुकेश अंबानी ने नीता से कहा कि जब तक वो जवाब नहीं देंगी, वो गाड़ी नहीं चलाएंगे। वहीं, सिग्नल खुल चुका था और उनकी गाड़ी के पीछे काफी गाड़ियां खड़ी हो चुकी थीं।

इसके बाद नीता ने मुकेश के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। इसके बाद नीता और मुकेश दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए और आज भी यह खूबसूरत जोड़ा अपने प्यार की खुशबू से अपना संसार महका रहा है।

नीता अंबानी और मुकेश अंबानी एक दूसरे से कैसे मिले?