आपने बहुत से लोगों को यह कहते हुए तो सुना ही होगा कि लोग जितने अमीर होते हैं उनमें उतना ही ज्यादा घमंड भी होता है हालांकि यह बात मुकेश अंबानी और उनके परिवार वालों पर बिल्कुल भी लागू नहीं होती है! 

ऐसा इसलिए है क्योंकि देश के सबसे अमीर आदमी होने के बावजूद भी ना तो उनमें जरा सा भी घमंड है और ना ही उन्हें कभी ऐसा करते हुए देखा गया है जिसकी वजह से दूसरे परेशान हो जाए!

यही तो वजह है कि काफी शानो शौकत और ढेर सारे नौकर चाकर से घिरे रहने के बावजूद भी मुकेश अंबानी एक साधारण से जिंदगी जीना ही पसंद करते हैं

हां वह एक अलग बात है कि आम परिवारों की तरह अंबानी के परिवार में भी बच्चों के गलती करने पर कुछ नियम बनाए गए हैं जो कहीं ना कहीं बताते हैं कि दौलतिया रुतबे का घमंड करना क्यों सही नहीं है?

दरअसल यह पूरा मामला उस समय का है जब मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ सिमी ग्रेवाल के शो RENDEZVOUS मैं पहुंचे थे! 

वहीं इस दौरान इस जोड़ी ने अपनी फैमिली वैल्यूज पर बातचीत की थी

कहा था कि मैं कोशिश करता हूं कि मैं कभी भी किसी से गलत तरीके से बात ना करूं और ना ही किसी को अपना गुस्सा नहीं यदि ऐसा कभी हो भी जाता है तो मुझे माफी मांगने में भी कभी हिचकिचाहट नहीं होती भले ही वह कोई भी हो!

इस बात पर उनकी पत्नी नीता अंबानी कहती है कि इसी वजह से मुकेश ने आकाश अंबानी को वॉचमैन से माफी मांगने के लिए कहा था

वही अपनी बात को जारी रखते हुए नीता अंबानी ने कहा कि आकाश फोन पर एक दिन वॉचमैन से बात कर रहे थे और इस दौरान उनकी आवाज काफी होती हो गई थी 

जिसे मुकेश अंबानी देख रहे थे जैसे ही अकाश अंबानी ने फोन नीचे रखा वैसे ही मुकेश ने आकाश से कहा कि वह नीचे जाए और वॉचमैन से माफी मांगे!

ऐसा इसलिए था क्योंकि मुकेश को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आया कि आकाश इस लहजे में वॉचमैन को कैसे जा सकते हैं 

वहीं मुकेश एक जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं वह शुरू से ही चाहते हैं कि उनके बच्चे भी डाउन टो अर्थ ही रहे यही एक वजह है कि हम हमेशा से कोशिश में लगे रहते हैं कि हमारे बच्चे पैसों की अहमियत को समझें

उन्हें यह समझ आएगी इन्हें कमाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है बच्चों में दौलत और रुतबे का घमंड आना बिल्कुल भी सही नहीं है इसलिए हम उन्हें हमेशा ही विनम्र रहने की सीख लिया करते हैं!

कितनी रॉयल लाइफ जीती हैं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी