नीता अंबानी की ही तरह उनकी बहू श्लोका अंबानी भी महिलाओं के बीच स्टाइल आइकन हैं। आइए जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में।

श्लोका मेहता का जन्म 11 जुलाई 1990 को मुंबई में हुआ था। इसके पिता श्री रसेल अरुणभाई मेहता भारत के शीर्ष हीरा व्यापारियों में से एक हैं।

मुंबई में हुआ जन्म

मुंबई में हुआ जन्म

श्लोका मेहता की प्रारंभिक पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से हुई। श्लोका मेहता , धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल पढ़ाई के बाद 2009 में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई के लिए चली गईं थी।

कहां हुई पढ़ाई

कहां हुई पढ़ाई

श्लोका और आकाश अंबानी दोनों ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़ाई की और कई वर्षों से एक दूसरे को जानते हैं।

आकाश के साथ की स्कूल की पढ़ाई

आकाश के साथ की स्कूल की पढ़ाई

श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसैल मेहता की बेटी हैं। श्लोका की नेटवर्थ लगभग 130 करोड़ रुपये है। श्लोका मेहता ने जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन के डायरेक्टर के तौर पर पद संभाला हुआ है।

रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर

रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर

श्लोका ने बड़े ही मंझे ढंग से बिजनेस की बागडोर अपने हाथों में ली है।  ये एक कुशल एक बिजनेस वुमेन होने के साथ-साथ समाजेसविका भी हैं।

एक समाज सेविका भी हैं 

एक समाज सेविका भी हैं 

अपने रिश्ते में लगभग 9 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने  24 मार्च, 2018 को गोवा के एक पांच सितारा रिसॉर्ट में सगाई कर ली। 

डेटिंग से शादी तक का सफर

डेटिंग से शादी तक का सफर

इसके बाद आकाश और श्लोका ने 9 मार्च, 2019 को जिओ वर्ल्ड सेंटर में एक पारंपरिक हिंदू समारोह में शादी की। पूरी शादी में कई बड़ी हस्तियां भी सम्मिलित हुईं।

इतनी खूबियों से भरी हुई श्लोका मेहता जानवरों को भी बेहद प्यार करती हैं। 

जानवरों से है प्यार

जानवरों से है प्यार

श्लोका अंबानी अपनी फिटनेस का भी ख़ास ख्याल रखती हैं। इसीलिए कई अभिनेत्रियों की तुलना में ये देखने में ज्यादा फिट हैं। यही कारण है कि शादी के जोड़े में भी वो बेहद खूबसूरत नज़र आ रही थीं। 

फिटनेस का भी रखती हैं ख्याल

फिटनेस का भी रखती हैं ख्याल

श्लोका अंबानी  को भी पति आकाश की तरह महंगी गाड़ियों का बहुत शौक है। श्लोका के पास 4 करोड़ रुपये बेंटले कार है। इसके साथ ही श्लोका के पास मिनी कूपर और मर्सिडीज जैसी लग्जीरियस कार भी हैं।

महंगी कारों की शौक़ीन

महंगी कारों की शौक़ीन

अपनी इन्हीं खूबियों की वजह से श्लोका आजकल की लड़कियों के बीच आदर्श हैं। जिनके लाइफस्टाइल को हर कोई अपनाना चाहता है।

शादी के बाद कम ही साथ नजर आते हैं ईशा अंबानी और आनंद पिरामल