श्लोका मेहता शादी के बाद बेहद सिंपल लुक में नजर आई हैं। आप भी उनके जैसा नो मेकअप लुक पा सकती हैं, जानिए इस लुक को पाने के सही स्टेप्स। 

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की 2020 वर्ष मार्च में देश के सबसे बड़े हीरा व्यापारी रशेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है।

यह शादी इतनी ग्रैंड थी की लोग आज भी इस शादी से जुड़ी बातें करते हैं। इस शादी में अंबानी खानदान की बहु श्लोका मेहता के लुक्स को काफी पसंद किया गया था। मगर, शादी के बाद श्लोका को जब भी देखा गया वह बेहद सिंपल और सोबर लुक में नजर आईं।

नो मेकअप लुक के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे ब्रांड के मॉइश्चराइजर से मॉइश्चराइज करना होगा। ध्यान रखें की वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर ही यूज करें, मॉइश्चराइजर को अच्छे से चेहरे पर फैलाएं।

मॉइश्चराज़

चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाने के बाद प्राइमर जरूर लगाएं। प्राइमर को अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही चुने। इसे भी डॉट-डॉट करके चेहरे से लेकर गर्दन तक लगाएं और अच्छी तरह से फैलाएं। प्राइमर लगाने से अपनी त्वचा तो सेफ रहती ही है साथ ही यह आपके चेहरे को ग्लोइंग भी बनाता है।

प्राइमर लगाएं

अगर आपके चेहरे पर डार्क स्पॉट्स हैं या फिर पिंपल्स हैं तो आपको प्राइमर लगाने के बाद कलर करेक्टर और कंसीलर लगाने की भी जरूरत होगी। इससे मेकअप के बाद आपका चेहरा स्पॉटलेस नजर आएगा।

कलर करेक्टर और कंसीलर लगाएं

फाउंडेशन के बिना मेकअप अधूरा होता है। मगर आप फाउंडेशन नहीं लगाना चाहती हैं तो आप BB या CC क्रीम भी लगा सकती हैं। चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मैचिंग का फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें।

फाउंडेशन लगाएं

नो मेकअप लुक के लिए आपको न्यूड कलर का ब्लश ऑन चुनना चाहिए। यह आपके गालों को हाईलाइट भी करेगा और इसे लगाने से नो मेकअप लुक भी आ जाएगा। 

ब्लश ऑन लगाएं

आंखों के लिए भी आपको नेचूरल टोन की आई शैडो यूज़ करने होंगे। आप नो मेकअप लुक के लिए क्रीम बेस्ड आई शैडो से मेकअप कर सकती हैं। 

आई मेकअप 

इसके लिए आप थोड़ा सा शेड ब्रश में लगाए और आईबॉल पर लगाएं। नो मेकअप लुक में आंखों पर ज्यादा प्रोडक्ट्स नहीं लगते मगर, इस लुक के लिए आपको अपनी आईब्रोज को डार्क ब्राउन कलर से हाईलाइट करना चाहिए।

आई मेकअप 

आपकी आई ब्रोज जितनी डार्क होंगी नो मेकअप लुक उतना अच्छा आएगा। इसके साथ ही आप आईलैशेज में मस्कारा जरूर लगाएं। आप हाइड्रेटेड करने वाला जैल बेस्ड मस्कारे का यूज कर सकती हैं। 

आई मेकअप 

अगर आप अपने मेकअप को नेचूरल रखना चाहती हैं तो आप लिपस्टिक का कलर भी न्यूड या फिर लाइट ब्राउन या पिंक ही रखें।

लिपस्टिक 

नीता अंबानी से भी ज्यादा महँगे शॉक रखती है उनकी बहू श्‍लोका मेहता