नीता अंबानी अभी 55 वर्ष की हैं और उनकी ग्लोइंग त्वचा व यूथफुल स्किन को देख कर कोई भी उनकी उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा सकता।

अपने दोनों बच्चों की शादी में नीता अंबानी बेहद खूबसूरत नजर आई हैं। इस उम्र में भी नीता अंबानी खुद को कैसे इतना मेंटेन रखती हैं। आइए जानते हैं कि वह अपनी त्व्चा की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए क्या-क्या खाती हैं।

नीता अंबानी हमेशा डिटॉक्स वॉटर पीती हैं। क्या होता है डिटॉक्स वॉटर? पानी पीने के फायदे तो आपने सुने ही होंगे। मगर, पानी अगर डिटॉक्स है तो यह और भी फायदेमंद साबित हो सकता है।

डिटॉक्स वॉटर

नीता अंबानी पांच तरह के डिटॉक्स वॉटर का सेवन करती हैं। आप भी ऐसा कर सकती हैं। डिटॉक्स वॉटर कई तरह से बनाए जा सकते हैं।

आप तरबूज और रोजमैरी, लेमन, संतरे और स्ट्रॉबेरी या फिर खीरे से भी डिटॉक्स वॉटर बना सकती हैं। इससे आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म रेट तो बढ़ता ही है साथ ही यह आपकी त्वचा को ग्लोइंग और ऐजलेस बनाता है।

नीता अंबानी रोज चुकंदर का जूस पीती हैं। चुकंदर में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स शामिल होते हैं। यह शरीर के हीमोग्लोबीन के स्तर को हमेशा अच्छा बना कर रखते हैं।

चुकंदर का जूस

अगर आप अपने गालों को गुलाबी करना चाहती हैं तो आपको रोज ही चुकंदर का जूस पीना चाहिए। चुकंदर के कई लाभ होते हैं।

यह गालों को गुलाबी बनाने के साथ-साथ त्वचा में टाइटनेस और ग्लो का बरकरार रखता है। तो अगर आप भी नीता अंबानी जैसी स्किन चाहती हैं तो आपको यह जूस जरूर पीना चाहिए।

पालक सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। नीता अंबानी भी रोज पालक, धनिया और नींबू का रस पीती हैं। यह एक तरह का डिटॉक्स जूस है।

पालक का जूस

अगर इस जूस को रोज पिया जाए तो स्किन को यूथफुल बनाने में मदद करता है। आप अगर यह जूस नहीं पीना चाहती तो आपको पालक को अपने आहार में दूसरी तरह से शामिल जरूर करना चाहिए।

त्वचा की सेहत के लिए फाइबर बहुत ही अच्छा होता है। सबसे ज्यादा फाइबर फ्रूट्स में होता है। मगर, आप मल्टी ग्रेन ब्रेड को खा कर भी फाइबर का इनटेक कर सकती हैं।

मल्टी ग्रेन ब्रेड

नीता अंबानी नाश्ते में डेली मल्टी ग्रेन ब्रेड खाती हैं। इसमें पांच तरह क अनाज मिले होते हैं। इससे भूख भी मिट जाती है और भारीपन भी नहीं लगता।

अगर आपको नीता अंबानी की तरह खूबसूरत त्वचा चाहिए तो आपको उनकी तरह दिन में 2 बार कोकोनट वॉटर जरूर पीना चाहिए।

कोकोनट वॉटर

कोकोनट वॉटर आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड तो बनाए रखता है साथ ही यह आपकी त्वचा को नैचुरल व्हाइट भी करता है। नारियल पानी एंटी माइक्रोबियल और एंटी फंगल होता है।

इसीलिए यह मुंहासों के लिए बेस्ट रेमेडी माना जाता है। हार्मोनल इंबैलेंस से लेकर पॉल्यूशन की समस्या तक कई वजहों से चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं। इससे निपटने में नारियल पानी बहुत काम का है।

ये है नीता अंबानी की वो 5 आदते जो उनको एक अच्छी सासू माँ बनाती हैं