आज की तारीख़ में अमीरी का दूसरा नाम अंबानी हैं. अंबानी परिवार के पास इतना पैसा है कि उनकी एक पानी की घूंट भी लाखों रुपये की होती है. इस बात को मज़ाक में मत लीजियेगा, क्योंकि इस बार हम इसका प्रमाण लेकर आये हैं.

नीता अंबानी तीन लाख रुपये के कप में चाय पीती हैं ये बात सब जानते हैं.

जानकारी के अनुसार, अंबानी परिवार की बहू और बिज़नेसवुमेन नीता अंबानी दुनिया का सबसे महंगा पानी पीती हैं. 750 मिली की इस बोतल की क़ीमत क़रीब $60,000 है. भारतीय करेंसी के मुताबिक, 750 ML की ये पानी की बोतल 44 लाख रुपये से अधिक की हुई.  

दरअसल, नीता अंबानी ख़ुद को हेल्दी रखने के लिये 'Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani' की बोतल से पानी पीती हैं. ये दुनिया की सबसे महंगी बोतलों में से एक है. ये बोतल सोने से बनी होती है. 

क्या है नीता अंबानी के पानी की ख़ासियत 

बोतल में मिलने वाला पानी फ़्रांस या फ़िजी का होता है. कहते हैं कि इसके पानी में 5 ग्राम सोने की भस्म भी मिलाई जाती है, जो इंसान के शरीर के लिये बेहद लाभदायक मानी जाती है. बस इसलिये इस बोतल की क़ीमत इतनी ज़्यादा होती है.

1. आपको बता दें कि 2010 में 'Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani' का नाम 'गिनीज़ बुक्स' में सबसे महंगी पानी की बोतल के रूप में दर्ज किया गया था.

2. बोतल का डिज़ाइन Fernando Altamirano ने तैयार किया है. ये वही डिज़ाइनर हैं जिन्होंने दुनिया की सबसे महंगी बोतल 'Cognac Dudognon Heritage Henri IV' को डिज़ाइन किया था.

3. इस ब्रांड की सबसे सस्ती बोतल $285 यानि 21,355 की है. 

देखा न आपने नीता अंबानी की पानी की एक घूंट भी कितनी महंगी है. अगर इतनी रकम हम जैसे लोगों को मिल जाये, तो दिल्ली जैसे शहर में एक अच्छा सा फ़्लैट ले लें.

56 साल की नीता अंबानी ने बताया ग्‍लोइंग स्किन और फिट बॉडी का राज