नीता मुकेश अंबानी एक भारतीय परोपकारी व्यक्ति हैं। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के रिलायंस फाउंडेशन निदेशक की अध्यक्ष और संस्थापक हैं।

नीता अंबानी ने दुनिया के शीर्ष अरबपतियों में से एक मुकेश अंबानी से शादी की है।

नीता अंबानी धीरूभाई अंबानी ग्रुप ऑफ स्कूल्स की भी प्रमुख हैं, और इसके अलावा, वह आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की सह-मालिक हैं।

नीता अंबानी के पास सभी बड़े ब्रांडों जैसे जिमी चू, गोयार्ड और कई अन्य के लक्ज़री हैंडबैग्स का एक विशाल संग्रह है। ये बैग 5 लाख रुपये से ज्यादा के हैं।

वह खुद हिमालयन क्रोकोडाइल स्किन से बना हेमीज़ बैग ले जा रही थी, यह सबसे महंगा ब्रांड है, और इसमें सोने और हीरे जड़े हैं। इस हैंडबैग को 2018 में $300,322 . में नीलाम किया गया था

वह अपनी सुबह की शुरुआत जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के इस कप में चाय की चुस्की से करती हैं। यह सेट विशेष रूप से सबसे पुराने जापानी क्रॉकरी से मंगवाया गया था और इसकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

नीता अंबानी को अक्सर साड़ी पहने देखा जाता है, नीता अंबानी को हाथ से बुनी हुई कला से बनी साड़ी और सोने, हीरे और पन्ना से जड़ित साड़ी पहने देखा गया। इस भारी साड़ी की कीमत कम से कम 40 लाख रुपए है।

कस्टमाइज्ड लिपस्टिक के लिए नीता अंबानी की एक अलग पसंद है। मालूम हो कि लिपस्टिक की बोतलें सोने और चांदी से बनाई जाती हैं और इस कलेक्शन की कीमत 40 लाख रुपये है।

यह देखा गया है कि वह अपने जूते कभी नहीं दोहराती। उसके पास जिमी चू, मार्लिन, पैड्रो और गार्सिया के ब्रांडेड जूतों का विशाल संग्रह है। प्रत्येक सैंडल या जूते की कीमत एक लाख से शुरू होती है।

वह जब भी सार्वजनिक रूप से सामने आती हैं तो बेहतरीन ज्वैलरी पहनती हैं। डायमंड चोकर्स से लेकर ट्रेडिशनल गोल्ड ज्वैलरी तक, नीता अंबानी के ज्वैलरी कलेक्शन को दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से डिजाइन किया गया है और ये अनोखे हैं।

नीता अंबानी के पास आलीशान कॉरपोरेट जेट है जिसकी कीमत 240 करोड़ रुपये है। इसे मुकेश अंबानी ने गिफ्ट किया था।

मोटापे की वजह से मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानीको किया जाता था ट्रोल