जानिए Nita Ambani से लेकर Krisha Shah तक शादी से पहले क्या करती थीं।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) और टीना मुनीम (Tina Munim) के बड़े बेटे जय अनमोल (Jai Anmol Ambani) 20 फरवरी को शादी के बंधन में बंधे।

नीता अंबानी (Nita Ambani) के भतीजे ने कृषा शाह (Krisha Shah) से शादी रचाई है। कृषा अंबानी परिवार (Ambani family) की सबसे छोटी बहू हैं। आइए जानते हैं अंबानी परिवार में ब्याह करने से पहले क्या करती थी फैमिली की बहुएं।

कोकिला बेन मुकेश अंबानी की मां और दिवंगत धीरूभाई अंबानी की पत्नी हैं। वह शादी से पहले कुछ नहीं करती थीं। शादी के बाद कोकिला बेन ने बतौर गृहणी परिवार की जिम्मेदारियां बखूबी संभाली।

नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी और कोकिला बेन की बड़ी बहू हैं। मुकेश अंबानी से शादी से पहले नीता स्कूल में टीचर थीं। शादी के बाद भी कुछ समय तक उन्होंने ये काम जारी रखा था।

टीना अंबानी मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी हैं। टीना अनिल अंबानी से शादी से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस थीं। उन्होंने दर्जनों फिल्मों में काम किया है।

बात धीरूभाई अंबानी की तीसरी पीढ़ी की करें तो श्लोका अंबानी बड़ी बहू हैं। उनकी शादी मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी से हुई है।

श्लोका मेहता ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पॉलिटिकल साइंस में पीजी डिग्री लेने के बाद ‘श्लोका कनेक्ट फॉर संस्था’ नाम की एक कंपनी स्टार्ट की थी। श्लोका ‘रोजी ब्लू फाउंडेशन’ की भी डायरेक्टर हैं।

कृषा शाह अंबानी परिवार की अब तक की सबसे छोटी बहू हैं। शादी से पहले वह अपने भाई मिशाल शाह के साथ मिलकर Dysco कंपनी चलाती थीं।

यह एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग कंपनी है, जो क्रिएटिव कॉलेबोरेशन, इंटरनेशनल नेटवर्किंग और कम्युनिटी बिल्डिंग का काम करती है। शादी के बाद भी कृषा अपने काम से जुड़ी हुई हैं।

अनिल अंबानी वाइफ टीना अंबानी के खास दोस्त हैं ये चर्चित चेहरे