शादी से पहले राजेश खन्ना ने इस एक्ट्रेस को 7 साल तक किया था डेट फिर 16 की डिंपल पर आया था दिल

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू को डेट किया था। लेकिन, इनका रिश्ता  ज्यादा दिनों तक नहीं चला और दोनों सात साल तक डेट करने के बाद एक-दूसरे से अलग हो गए थे।

शादी से पहले इस एक्ट्रेस को किया था डेट

ब्रेकअप के बाद राजेश खन्ना की मुलाकात डिंपल कपाड़िया से हुई, जो कि उस वक्त 16 साल छोटी थीं। दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और फिर 1973 में इन्होंने शादी कर ली। बता दें, डिंपल ने बॉलीवुड में ऋषि कपूर के साथ फिल्म 'बॉबी' से डेब्यू किया था।

बहरहाल, काका फिल्मफेयर द्वारा ऑर्गेनाइज टैलेंट हंट के जरिए फिल्मों के लिए सिलेक्ट हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका असली नाम जतिन खन्ना है।

लेकिन अपने चाचा की सलाह पर उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम राजेश खन्ना कर दिया था। काका, बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर थे जिन्हें सुपरस्टार का तमगा दिया गया।

राजेश खन्ना की फिल्में करियर के शुरुआती समय में कुछ खास नहीं चल पा रही थीं। इसके बाद सुपरस्टार बनने के लिए उनकी नजरें उस बंगले पर थी, जिसे लोग मनहूस मानते थे।

इस बंगले से बने सुपरस्टार

वो बंगला किसी और का नहीं बल्कि उस दौर के जुबली स्टार माने जाने वाले एक्टर राजेंद्र कुमार थे। ये बंगला उनके लिए काफी लकी साबित हुआ था। उन्होंने करियर की सफलता को छू लिया था।

जब इस बात की भनक राजेश खन्ना को लगी तो वो सोचने लगे कि कैसे भी करके राजेंद्र कुमार अपना बंगला उन्हें बेच दें तो उनके करियर में चार चांद लग जाए। हालांकि, ऐसा दिन आखिर में आ ही गया।

एक वक्त ऐसा आया जब राजेंद्र कुमार का करियर खत्म होने की कागार पर आ गया और उन्हें फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करने पड़े। आखिर में आकर उन्हें बंगला बेचना पड़ा और राजेश खन्ना ने इसे खरीद लिया।

बंगले को खरीदने के बाद उन्होंने एक साथ 17 हिट फिल्में दी थी। ये रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।

राजेश खन्ना ने कहा था, डिंपल वापसी थी और टीना मुनीम घावों के लिए बाम