गौतम अडानी का परिवार-

गौतम अडानी की शादी प्रीति अडानी से हुई थी और उनके दो बेटे हैं। उनका बड़ा बेटा है करण अडाननी और छोटा बेटा है जीत अडानी।

प्रीति अडानी-

प्रीति अडानी पेशे से एक डेंटिस्ट हैं और अडानी फाउंडेशन की मैनेजिंग ट्रस्टी भी हैं। ये फाउंडेशन बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में काफी कुछ करता है और कई कैम्पेन भी चलाता है।

करण अडानी-

करण अडानी ने अमेरिका की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रैजुएशन पूरी की है और पढ़ाई के बाद से ही वो अपने पिता के साथ बिजनेस कर रहे हैं। 

करण अडानी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड के सीईओ 1 जनवरी 2016 में बनाए गए थे। पर वो 2009 से ही अडानी पोर्ट्स के डेवलपमेंट को देख रहे हैं। करण अडानी की शादी 2013 में परिधी श्रॉफ से हुई है जो सिरिल श्रॉफ की बेटी हैं। सिरिल श्रॉफ भारत के सबसे बड़े कॉर्पोरेट वकील हैं।

करण अडानी की दो बेटियां हैं

अनुराधा और गायत्री अडानी। दोनों को लेकर करण काफी वोकल हैं और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर ऐसी मोटिवेशनल ट्वीट्स करते रहते हैं।

जीत अडानी-

गौतम अडानी का छोटा बेटा जीत अडानी असल में अडानी ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट फाइनेंस के तौर पर काम करता है। ये पोजीशन जीत अडानी को 2019 में मिली है और वो अभी अडानी ग्रुप में अपनी पोजीशन स्थापित करने में लगे हुए हैं।

वैसे तो गौतम अडानी ने अपने ग्रुप को स्थापित कर लिया है और कुछ समय के लिए मुकेश अंबानी को पीछे तो कर दिया है, लेकिन अब ये देखना होगा कि क्या वो अपनी जगह पर कायम रह पाते हैं। 

मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को कैसे किया था प्रपोज़