मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक भारतीय व्यवसायी हैं. दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपतियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी के पास अरबों की संपत्ति है. वर्तमान में वह दुनिया के दसवें सबसे अमीर शख्स हैं.

आज के समय में मुकेश अंबानी को अधिकतर लोग जानते है. पूरे देश में इस नाम को किसी परिचय की जरूरत नहीं है.

आज हम आपको एक मजेदार किस्सा के बारे में बतांएगे कि जब मुकेश अंबानी को अपने ड्राईवर से पैसे उधार मांगने पड़े थे.

जानकारी के लिए बता दे कि मुकेश अंबानी इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियो में बने हुए है. क्योंकि मुकेश अंबानी का एक वीडियो इंटरनेट पर लगातार वायरल हो रहा हैं.

वीडियो में उन्होंने अपने साथ हुई एक किस्से के बारे के बताया है. जिसमे वह बता रहे है कि उन्हें ड्राइवर से पैसे उधार माँगने पड़ गए थे.

मुकेश अंबानी को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि रोड साइड खड़े किसी गरीब आदमी को पैसे देंने थे और उस समय उनके पास खुल्ले पैसे नहीं थे.

जिसकी वजह से अंबानी ने अपने ड्राइवर से पैसे लेकर उस व्यक्ति को दिए. मुकेश अंबानी ने एक बार ये भी बताया था. कि वह अपने पर्स में ज्यादा पैसे नहीं रखते हैं.

मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए ड्राइवरों को कई टेस्ट देने पड़ते हैं. इसके लिए कंपनियों को ठेका दिया जाता है. कंपनियों कि तरफ से ड्राइवर का प्रशिक्षण करके उन्हें जॉब दी जाती है.

जानिए कितनी होती हैं ड्राइवर की सैलरी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने ड्राइवरों को काफी हाई सैलरी देते है. खास बात बता दें कि अंबानी के एक ड्राइवर की एक माह की सैलरी 2 लाख रूपये से भी ज्यादा होती है.

इसके अलावा ड्राइवर को पूरी रहने खाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती हैं. मुकेश अंबानी के ड्राइवर बनने के लिए पूरी तरह से इंग्लिश आनी चाहिए.

सबसे छोटी अरबपति 'ईशा अंबानी' के पास कितनी संपत्ति है?