फिल्म इंडस्ट्री के मुन्नाभाई यानी कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने तीन शादियां की हैं, लेकिन इन तीन शादियों के अलावा भी उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के नाम भी जुड़ता रहा है।

सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के बेटे संजय का नाम एक समय बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस संग जुड़ा था। हालांकि, किसी से भी उनके अफेयर की लाइफ बहुत लंबी नहीं रही थी।

तो चलिए जानें कि टीना मुनिम (Tina Munim) से लेकर माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) तक उनकी लाइफ में किन-किन एक्ट्रेसेस की एंट्री हई। साथ ही यह भी जानें कि किसने किससे शादी की और अब किसके कितने बच्चे हैं।

टीना मुनीम (Tina Munim) और संजय दत्त बचपन के दोस्त थे। रॉकी फिल्म में दोनों साथ नजर आए थे और यहीं से दोनों के अफेयर की बात सामने आई थी। हालांकि, जल्दी ही दोनों अलग भी हो गए थे।

इसके बाद टीना ने अनिल अंबानी से शादी की और उनके अब दो बेटे हैं। जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी।

90 के दशक की हिट फिल्मों में शुमार ‘साजन’ से ही संजय दत्त और माधुरी का नाम साथ में चर्चा में आया था। दोनों ने हालांकि कभी अपने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई, लेकिन उन दिनों दोनों के अफेयर की सुर्खियां खबरों में खूब थीं।

साल 1993 में संजय दत्त को टाडा के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और दोनों के बीच का रिश्ता भी खत्म हो गया था। माधुरी ने बाद में अमेरिकन इंडियन डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली और अब उनके दो बेटे हैं।

संजय दत्त और नादिया दुर्रानी का नाम भी एक समय खूब चर्चा में था। रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त रिया से शादी से पहले ही नादिया के करीब आए थे।

यूएस में फिल्म कांटे की शूटिंग के दौरान नादिया सेट पर पहुंच गई थीं और इसके बाद ही रिया ने संजय से अलग होने का फैसला कर लिया था। नादिया इसके बाद फिल्मों से दूर हो गईं और उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मौजूद है।

संजय दत्त की लाइफ में लीजा रे भी शामिल हुई थीं। जिस समय संजय पर्सनली और प्रोफेशनली बुरे दौरान से गुजर रहे थे तब एक्ट्रेस लीजा रे ने उनको सपोर्ट दिया। कुछ ही महीनों चला ये रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

लीजा ने बाद में जेनसन डेहनी से शादी की और उनके अब दो बच्चे हैं, सोइल रे-देहनी, सूफी रे-देहनी।

संजय दत्त का नाम रेखा के साथ भी जुड़ चुका है। हालांकि रेखा संग उनका रिश्ता लंबा नहीं चला था। रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की लेकिन उनके कोई बच्चे नहीं हुए। ये शादी भी जल्दी ही मुकेश के सुसाइड करने से खत्म हो गई थी।

संजय दत्त ने तीन शादियां की थीं। सबसे पहले उन्होंने रिचा शर्मा से शादी की थी और उनसे उनकी एक बेटी त्रिशाला हुई।

रिचा से अलग होने के बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी की और ये शादी भी जल्दी ही टूट गई। इसके बाद संजय ने मान्यता दत्त से शादी की और उनसे उनके दो जुड़वा बच्चे हैं। एक बेटी और एक बेटा।

संजय के कुल मिलाकर तीन बच्चे हैं। दो बेटियां और एक बेटा।

जब उड़ी थी ऐश्वर्या राय और अनिल अंबानी के अफेयर की खबर