कहते हैं कि सच्चा प्यार करने वाले न तो उम्र देखते हैं और न ही रंग-रूप। धर्म की दीवार हो या उम्र का फासला, प्यार इन सबसे बहुत ऊपर है। 

खासकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का प्यार कभी किसी बंधन में नहीं बंधता। 

इस लिस्ट में पहला नाम है मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान का। 39 साल की उम्र में फराह ने फिल्म एडीटर शिरीष कुंद्र से शादी रचा ली थी। उम्र में फराह, शिरीष से आठ साल बड़ी हैं। 

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने साल 1998 में फिल्म 'दिल से' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था। साल 2016 में प्रीति ने अपने अमेरिकी ब्वॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी कर ली। जीन उम्र में प्रीति से दो साल छोटे हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु ने साल 2001 में फिल्म अजनबी से बॉलीवुड में कदम रखा था। बिपाशा ने 30 अप्रैल 2016 को अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी। आपको बता दें कि करण उम्र में बिपाशा से करीब तीन साल छोटे हैं।

अभिनेता सैफ अली खान की बहन और शर्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली खान फिल्मों में अपना नाम नहीं कमा सकीं।  साल 2015 में उन्होंने अभिनेता कुणाल खेमू से शादी कर ली थी। कुणाल खेमू उम्र में सोहा से करीब पांच साल छोटे हैं। 

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली थी। शादी से पहले अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज भी किया था।

इस हाई प्रोफाइल शादी की चर्चा उस वक्त खूब रही थी। आपको बता दें कि ऐश्वर्या, अभिषेक से उम्र में दो साल बड़ी हैं।  

फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर और उनकी पहली पत्नी अधुना भंबानी की उम्र में करीब छह साल का अंतर था। फिलहाल अब दोनों अलग हो चुके हैं। 

वहीं फरहान अख्तर ने शिबानी दांडेकर से हाली में शादी कर ली हैं।

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में धूम मचाने वाली अभिनेत्री अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी की थी। दोनों की उम्र में करीब 12 साल का अंतर था। फिलहाल अब दोनों का तलाक हो चुका है। 

वहीं सैफ ने तलाक के बाद करीना कपूर को अपना जीवन साथी चुन लिया था।

पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा के चर्चे पूरी दुनिया में होते हैं। साल 2018 में उन्होंने अपने से उम्र में 10 साल छोटे निक जोनस के साथ सात फेरे लिए थे। हालांकि इस वजह से प्रियंका को काफी ट्रोल भी किया गया लेकिन उन्होंने कभी इस बात की परवाह नहीं की।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं पूरी दुनिया की लोकप्रिय हस्तियों से एक है. साल 2021 में उन्होंने अभिनेता विक्‍की कौशल से शादी कर ली है। विक्‍की कौशल उम्र में कैटरीना से करीब पांच साल छोटे हैं।