Tina Ambani का संजय दत्त से लेकर राजेश खन्ना समेत कई बॉलीवुड एक्टर्स से रहा अफेयर

बिजनेसमैन अनिल अंबानी की पत्नी टीना मुनीम का (Tina Munim) का जन्म 11 फरवरी, 1957 को मुंबई में हुआ था। टीना 80 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं।

टीना की शादी  देश के जाने माने इंडस्ट्रीलिस्ट अनिल अंबानी से हुई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले टीना के कई बॉलीवुड एक्टर्स के साथ इश्क के चर्चे रहे हैं।

टीना मुनीम के किस स्टार्स से के साथ लव अफेयर (Tina Munim Love Affair) रहे

कई लोग इस बात से अनजान होंगे कि एक गुजराती भाषी परिवार में जन्मी टीना ने अपनी बड़ी बहन भावना के जैसे मॉडल बनने का सपना देखा था।

देव आनंद-

हैरानी की बात ये है कि जब 70 के दशक में टीना अंबानी का बिकिनी अवतार बॉलीवुड सुपरस्टार देव साहब ने देखा तो वो उन पर फ़िदा हो गए , उन्होंने अपनी फिल्म देश परदेस में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनको पहला ब्रेक देने का फैसला किया।

देव आनंद-

फिल्म रिलीज होने के तुरंत बाद खबरों ने जोर पकड़ा कि देव आनंद और टीना अपनी फिल्म के सेट्स पर हिट कर दिया है और कुछ समय से डेटिंग कर रहे हैं।

देव आनंद-

टीना अंबानी को रॉकी में संजय दत्त के साथ रोमांटिक रोल में शास्त्र किया गया था और खबर थी कि 80s के दौरान फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को प्यार हो गया।

संजय दत्त -

लेकिन उनके अफेयर की चर्चा ज्यादा दिनों तक नहीं चली क्योंकि संजय शराब पीने की और नशीली दवाओं के आदी थे। उनका  ब्रेक-अप संजय के साथ अच्छी तरह से नहीं रहा और यहां तक कि संजय ने एक शाम गोली की आवाज भी चलाई थी।

संजय दत्त -

कहा जा रहा था कि टीना और संजय का रिश्ता किसी धमाकेदार हॉट अफेयर से कम नहीं है। दिलचस्प बात ये है कि संजय और मान्यता दत्त की शादी की सालगिरह टीना के जन्मदिन के दिन ही होती हैं। 

संजय दत्त -

राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के पहले सितारे थे जिन्हें सुपरस्टार का तमगा हासिल हुआ। प्यार के मामले में टूटी  टीना ने प्यार को एक और मौका दिया जब सुपरस्टार राजेश खन्ना उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए। 

राजेश खन्ना 

उनका प्यार काफी चला और वह एक साथ आठ फिल्मों में साथ में स्टार बन गए । बाद में टीना खन्ना उनके घर आशीर्वाद में रहने भी चली गईं और वे दोनों साथ रहने लगे।

राजेश खन्ना 

क्यों टुटा इन दोनों का शिदत्त वाला प्यार अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें

अनिल अम्बानी से भी टीना की मुलाकात इसी दौरान हुई और इसके बाद इनके बीच लव स्टोरी शुरू हुई। हालांकि इनके प्यार से शादी की राह इतनी भी आसान नहीं रही और टीना को धीरूभाई अम्बानी की तरफ से रिजेक्शन भी झेलना पड़ा था।

लेकिन बाद में अनिल की कोशिशों ने उनके परिवार की रजामंदी दिलाई और दोनों ने साल 1991 में शादी रचाई। अंबानी परिवार की ये बहू अपने हसबेंड अनिल अंबानी और दोनों बेटों जय अनमोल और जय अंशुल अंबानी के साथ बेहद खुश है।