टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी ज्यादा लाइमलाइट में नहीं रहते हैं, लेकिन वो हैं काफी स्टाइलिश और जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ।

जय अनमोल अंबानी का जन्म 1991 में हुआ था और इस हिसाब से 2020 में वो अभी 28 साल के हैं।

जय अनमोल अंबानी का नंबर अब ईशा अंबानी और आकाश अंबानी की शादी के बाद अंबानी परिवार की शादी के लिए अगला ही है। मुंबई में पैदा हुए जय अनमोल कैथेड्रल एंड जॉन केनन स्कूल से पढ़े हुए हैं।

अनमोल अंबानी मीडिया और लाइमलाइट के मामले में काफी शर्मीले हैं और ज्यादातर अपनी लाइफ को प्राइवेट रखते हैं। उन्होंने Warwick Business School से डिग्री भी ली है।

टीना अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी के पास न सिर्फ बेहतरीन कारों का कलेक्शन है बल्कि उनके पास बहुत ही अच्छे प्राइवेट जेट का कलेक्शन भी है।

ऐसा है कार और प्लेन का कलेक्शन-

जय अनमोल के पास Rolls Royce Phantom, Lamborghini Gallardo, Mercedes Benz S-Class, Mercedes GLK350, Range Rover Vogue, Toyota Fortuner, Lexus SUV जैसी गाड़ियां हैं।

इसी के साथ, उनके बाप bombardier global express XRS, Bell 412 (helicopter), Globel Express aircraft, falcon 2000 जैसे प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर का कलेक्शन भी है।

रिपोर्ट के अनुसार उनकी सालाना सैलरी लगभग 1.2 करोड़ है। हालांकि, इसके बारे में अंबानी परिवार की तरफ से कोई भी खबर नहीं है।

जय अनमोल अंबानी अपनी लाइफ बहुत ही अच्छी तरह से जीते हैं और उन्हें फैमिली के साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगता है।

उन्हें आकाश अंबानी की शादी में सभी रस्मों में शामिल होते देखा गया था। जय अनमोल अंबानी के छोटे भाई हैं जय अंशुल अंबानी। जय अंशुल अंबानी 23 साल के हैं।

जय अनमोल अंबानी बचपन से ही पढ़ाई में तेज़ रहे हैं और उनका ध्यान बिजनेस में भी काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 18 साल की उम्र में रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने के लिए इंटर्नशिप की थी।

इसी के साथ, 2014 में वो रिलायंस कैपिटल कंपनी का हिस्सा बन चुके थे और कई सारे रोल निभा रहे थे।

साल 2017 में रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग में जय अनमोल अंबानी को रिलायंस कैपिटल कंपनी का एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया था। जय अनमोल अंबानी जो वैसे थोड़े शर्मीले स्वभाव के हैं उन्होंने तब पहली बार अपनी पब्लिक स्पीच दी थी।

अनमोल को जानने वालों का कहना है कि वो बहुत ही मिलनसार और परिवार के साथ मिल जुल कर रहने वाले लोगों में से हैं। जय अनमोल अंबानी ने अपनी पहली स्पीच उसी दिन दी थी।

टीना अंबानी के बेटे जय अंशुल अंबानी से जुड़े इंटरेस्टिंग फैक्ट्स