धीरुभाई अंबानी (Dhiru Bhai ambani) के छोटे बेटे अनिल अंबानी (Anil Ambani) और टीना अंबानी (Tina Ambani) के बेटे जय अनमोल अंबानी (Jay Anmol Ambani) और जय अंशुल अंबानी (Jay Anshul Ambani) अब पिता के कारोबार से जुड़ गए हैं।

हालांकि, व्यक्तिगत तौर पर टीना के दोनों ही बेटे काफी अलग हैं। टीना अंबानी ने एक इंटरव्यू में अपने दोनों बेटों की कुछ क्वालिटीज़ बताई थीं।

अनिल अंबानी के बच्चे लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं। अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी ज्यादा रिर्जव रहते हैं।

अनमोल ज्यादा टाइम अपनी फैमिली के साथ ही स्पैंड करना पसंद करते हैं।

जय अनमोल अंबानी की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जॉन कॉनन स्कूल से हुई और आगे की पढ़ाई के लिए वह यूके चले गए। अनमोल ने Warwick Business School से बीएससी किया।

18 साल की उम्र में ही अनमोल ने स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था। पढ़ाई पूरी करने के बाद अनमोल ने रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने तक इंटर्नशिप की। अनमोल ने जापान की बड़ी कंपनी Nippon के साथ मिलकर रिलायंस निपोन लाइफ इनश्योरेंस नाम से नई कंपनी खोल चुके हैं।

साल 2017 की एनुअल जनरल मीटिंग में जय अनमोल को रिलायंस कैपिटल का एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया।

टीना अंबानी ने बताया कि अनमोल बहुत रिर्जव रहते हैं जबकि अंशुल थोड़े खुले हुए हैं। हालांकि, दोनों ही मीडिया और भीड़भाड़ से दूर रहना पसंद करते हैं।

टीना के छोटे बेटे जय अंशुल म्यूजिक के शौकीन हैं। साथ ही वह धार्मिक कार्यों में भी रुचि लेते हैं।

टीना ने बताया था कि किसी भी बहस के बाद सबसे पहले मनाने वाले जय अंशुल ही होते हैं। वह सेंसेटिव ज्यादा हैं।

जय अंशुल अंबानी ने अमेरिन स्कूल से international baccalaureate program पूरा किया है और साथ ही साथ न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में बैचलर्स की डिग्री हासिल की है। अब वह भी अपने पिता के साथ बिजनेस में अपना योगदान देने लगे हैं।

आखिर कौन से है वो कारण जो नीता अंबानी को टीना अंबानी से बनाते है मशहूर