देश के सबसे रईस और रसूखदार बिजनेस घराने में ‘अंबानी परिवार’ का नाम शामिल होता है। अनिल अंबानी 62 साल के हैं। अनिल अंबानी की पत्नी का नाम टीना अंबानी है। 

80 के दशक में टीना का जलवा बॉलीवुड फिल्मों में खूब दिखा था। शादी से पहले टीना का पूरा नाम टीना मुनीम था। अपने दौर की सबसे ग्लैमरेस अदाकाराओं में टीना मुनिम का नाम शामिल होता था।

हांलाकि, 1991 में अनिल अंबानी से शादी करने के बाद टीना ने ‘लाइट-कैमरा-एक्शन’ की दुनिया को अलविदा कह दिया। एक जमाने में बेहद ग्लैमरेस रहीं टीना अंबानी अब नॉन ग्लैमरेस लाइफ जीती हैं। लेकिन उनकी उनकी जिंदगी में लग्ज़री और ऐशो-आराम की कोई कमी नहीं है।

अनिल अंबानी अपनी पत्नी टीना अंबानी और दोनों बेटों जय अनमोल और जय अंशुल अंबानी के साथ 5000 करोड़ के महलनुमा घर में रहते हैं।

मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की मां कोकिलाबेन अंबानी भी अपने छोटे बहू-बेटे के साथ उनके घर में ही रहती हैं।

ये आलीशान बिल्डिंग अनिल और टीना अंबानी का घर है। ये बिल्डिंग 17 मंजिला है। अनिल अंबानी के घर की बिल्डिंग का नाम अडोब(Adobe) है। जो कि 66 मीटर ऊंची है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल अंबानी अपने इस घर की ऊंचाई 150 मीटर रखना चाहते थे। लेकिन अथॉरिटी से उन्हें इसकी परमिशन नहीं मिल पाई थी। टीना अंबानी का पूरा घर 10 हज़ार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है।

अनिल और टीना अंबानी का घर देश के सबसे मंहगे घरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। खास बात ये है कि पहले नंबर पर अनिल के बड़े भाई मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया का नाम दर्ज है।

टीना अंबानी का घर मुंबई के बांद्रा में पाली हिल इलाके में नर्गिस दत्त रोड़ पर स्थित है। इसी रोड पर संजय दत्त, इमरान हाशमी, कपूर परिवार, फरहान अख्तर समेत कई बड़े बॉलीवुड सितारों के घर हैं।

टीना और अनिल अंबानी ने अपने घर का इंटीरियर इंटरनेशनल इंटीरियर डिज़ाइनर्स से करवाया था। घर की साज सजावट में मोर्डन और क्लासिक दोनों टच देखने को मिलते हैं।

खाने के शौकिन अनिल अंबानी ने अपने घर में ही छोटा-सा रैस्टोरेंट टाइप रूम बनाया है। अनिल अंबानी ने घर के डाइनिंग एरिया को बहुत ही सुंदर तरीके से सजाया है। डाइनिंग टेबल पर ऑरेंज कलर की चेयर रखी गई हैं।

इसके अलावा पूरे घर में प्राचीन सजावट भी देखने को मिलती है। मगर यहां पर आधुनिक संसाधन भी देखने को मिलते हैं। 

अपने घर में टीना अंबानी ने शानदार मंदिर भी बनवाया हुआ है।

घर की छत पर एक हैलीपैड भी बनाया गया है। इसके अलावा अनिल अंबानी के इस घर में, प्राइवेट गार्डन एरिया, जिम एरिया, एंटरटेनमेंट ज़ोन, होम थियेटर और स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं।

शादीशुदा होते हुए भी माधुरी को दिल दे बैठे थे संजय दत्त