अनिल अंबानी की वाइफ टीना अंबानी एक वक्त की बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का परिवार दुनिया के चर्चित परिवारों में से एक है। इनके कारोबार से लेकर लाइफस्टाइल तक के किस्से कहानियों की चर्चाएं देश विदेशों में होती हैं। लेकिन, अंबानी परिवार का नाता फिल्मी दुनिया से भी जुड़ा है।

ऐसे में आइए जानते हैं उस दिलचस्प किस्से को जब अंबानी परिवार का जलवा फिल्मी दुनिया में भी छाया रहता था।

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने अपने कारोबार के जरिये कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं। अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। हालांकि, शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था।

अनिल अंबानी और टीना अंबानी दोनों ही गुजराती परिवार से आते थे। 11 फरवरी 1957 में जन्मीं टीना मुनीम शादी के बाद टीना अंबानी हो गईं। टीना मुनीम मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। 

1978 में आई फिल्म 'देस-परदेस' के साथ टीना मुनीम के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई थी। हालांकि, टीना का दूर दूर तक फिल्मों से कोई नाता नहीं रहा। 

लेकिन, 1975 में एक अंतरराष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बाद उन पर देवानंद जैसे महान अभिनेता की नजर पड़ी और उन्होंने उनको फिल्मों में काम करने का प्रस्ताव दिया।

साल 1991 में रिलीज हुई जिगरवाला टीना की आखिरी फिल्म थीटीना ने अपने 13 साल के फिल्मी करियर में 36 फिल्में की। अपने फिल्मी सफर के दौरान टीना ने 30 से 35 फिल्मों में काम किया, जिसमें संजय दत्त के साथ 'रॉकी' सुपर हिट रही।

कौन-कौन सी फिल्मों में किया काम ?

टीना ने सबसे ज्यादा फिल्में राजेश खन्ना के साथ की थीं। 11 ऐसी फिल्में थीं, जिनमें दोनों की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। 

इसके अलावा टीना ने रेखा के साथ दीदार-ए-यार फिल्म में काम किया। बासु चटर्जी के साथ उन्होंने दो फिल्में की थी, जिसमें 'बातों-बातों में' और 'मनपसंद' शामिल हैं। 

फिल्मी दुनिया में काम करने के दौरान टीना मुनीम और राजेश खन्ना के रिलेशनशिप की चर्चाएं भी खूब हुईं। अनिल ने एक मैरिज फंक्शन में टीना को देखा था। उस दौरान ही ​अनिल टीना पर दिल हार बैठे। 

कैसे हुई अनिल टीना की मुलाकात ?

हालांकि, उस दौरान दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई थी। इसके बाद अमेरिका के फिलाडेल्‍फिया में फिर दोनों की मुलाकात हुई। किसी ने टीना और अनिल को इंट्रोड्यूस कराया। 

टीना को अनिल की सादगी भा गई। अनिल गुजराती थे और दोनों ने उसी भाषा में बात की। इसके बाद दोनों का प्यार परवान पर चढ़ता गया। साल 1991 में दोनों की शादी हो गई।

टीना अंबानी ने शेयर की अनदेखी तस्वीर, दिल को छू लेने वाला पोस्ट वायरल