टीना अनिल अंबानी, जिन्हें टीना मुनीम के रूप में भी जाना जाता है। वे एक पूर्व फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा में काम किया है और विभिन्न फिल्मों में एक्टिंग भी की है।

वह मुंबई में स्थित “कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल” और “हार्मनी फॉर सिल्वर फाउंडेशन एंड हार्मनी आर्ट फाउंडेशन” की चेयरपर्सन भी हैं।

टीना मुनीम ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बॉलीवुड की पहली फिल्म “देस परदेस” से की, जो वर्ष 1978 में रिलीज हुई, यह फिल्म निर्देशक देव आनंद द्वारा निर्देशित की गई थी।

उनकी कुछ अन्य फिल्में “लुटमार” और “मन पासंद” दोनों देव आनंद द्वारा निर्देशित थीं। उन्होंने अभिनेता संजय दत्त के साथ कईफिल्में कीं। उन्होंने संजय दत्त के साथ फिल्म “रॉकी” में भी काम किया।

इसके अलावा, टीना मुनीम ने एक और फिल्म “बातों बातों में” में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने अमोल पालेकर के साथ काम किया। इस फिल्म का निर्देशन बसु चटर्जी ने किया था।

सिमी गरेवाल के साथ उनके एक इंटरव्यू में, टीना मुनीम ने कहा कि शायद उन्हें ऐसा लगता है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को जल्द ही छोड़ दिया और उन्होंने सोचा कि दुनिया में और भी बहुत कुछ है जिसकी उन्हें एक्सप्लोर करने की जरूरत है।

अपने फिल्मी करियर को छोड़ने के बाद, वे कला के क्षेत्र की ओर चली गईं।

टीना ने अपनी स्कूलिंग पुपिल्स ओन स्कूल खार, मुंबई से की है। वहीं उन्होंने आगे की पढ़ाई जय हिंद कॉलेज, मुंबई से की।

उन्होंने लॉस एंजिल्स में इंटीरियर डिजाइन और कंप्यूटर साइंस का कोर्स भी किया है। टीना ने अनिल धीरूभाई अंबानी से शादी की है। उनके दो बेटे जय अनमोल तथा जय अंशुल हैं।

आकाश अंबानी के बारे में ये हैं 7 अनसुनी बातें