‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे टीवी शो में अपनी मुस्कान और खूबसूरती का जलवा बिखरने वाली हिना खान, जितनी ऑन-स्क्रिन मेकअप में खूबसूरत नजर आती हैं, उतनी ही ऑफ-स्क्रीन विदाउट मेकअप भी लगती हैं।

उनकी चमकती और बेदाग स्किन ही नहीं, उनके बालों की क़्वालिटी भी बेहद अच्छी है। अगर बात उनके ऑफ स्क्रीन लुक की करें तो हिना बिना मेकअप ज्यादा प्यारी लगती हैं। 

हिना खान आपने खानपान पर विशेष ध्यान देती हैं। उनका मानना है कि स्किन पर वही दिखाई देता है जो आप खाते-पीते हैं। खूबसूरती अंदर से निकलती है और इसके लिए वह अपने शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए दिन भर में लगभग 12 गिलास पानी पीती हैं।

वह भी अपनी स्किन की चमक को बनाए रखने के लिए दिन में दो बार नारियल पानी, दही और आंवले का जूस शामिल करती हैं। उनकी स्किन फ्रेश और प्रॉब्लम फ्री रहती है।

वह सुबह उठने के साथ ही गुलाब के फूलों को पानी में मसल देती हैं और इसी पानी से वह अपना चेहरा धुलती हैं। 

यदि उनके चेहरे पर मेकअप हो तो वह किसी केमिकल युक्त मेकअप रिमूवर की जगह एक्ट्रा वर्जिन कोकोनट ऑयल का यूज करती हैं। स्किन को साफ करने के बाद वह अपनी वह चेहरे को अच्छे से धोकर फिर मॉइस्चराइज करती हैं।

हिना को ब्यूटी ट्रीटमेंट्स पसंद नहीं हैं, लेकिन डेडस्किन को हटाने के लिए वह हर 15 दिन में क्लीनअप और महीने में एक बार फुल बॉडी मसाज ट्रीटमेंट के लिए स्पा जरूर जाती हैं। हालांकि, यहां भी वह केमिकल्स ट्रीटमेंट के बजाए नेचुरल चीजों का यूज करती हैं।

हिना खान घर में अपने चेहरे पर सबसे ज्यादा टमाटर का फेसपैक लगाती हैं।। साथ ही वह दूध की मलाई से स्किन को मसाज कर फेस स्टीम भी लेती हैं। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को अच्छी तरह धोकर खुले पोर्स को बंद करती हैं।

घर में वे अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए ऑरेंज रिंड (संतरे का छिलका) और दूध से बने एक्सफोलिएटिंग स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं।

हिना अपने चमकदार और सिल्की बालों की सेवा भी बहुत करती हैं। हेयर स्पा के साथ बालों को डीप नॉरिशिंग देने के लिए वह जैतून के तेल से बालों की जड़ों में मसाज करती हैं। 

वह अपने बालों को नींबू के पानी से धोती हैं, ताकि बालों की चमक बरकरार रहे। 

साथ ही वह सैलून में जाकर नेचुरल चीजों से हेयर स्पा कराती हैं और स्प्लिट एंड्स आदि को दूर करती हैं। वीक में एक बार बालों को तेल से मालिश करने के बाद भाप देती हैं। इससे उनके बालों में नई जान आती है और बाल मजबूत होते हैं।

वह नेचुरल हेयर पैक के लिए दही-अंडा, हनी और कैस्टर ऑयल भी यूज करती हैं। तो हिना खान का ये ब्यूटी सीक्रेट आप भी आजमाएं और उनकी तरह स्किन और बालों की खूबसूरती आसानी से पाएं।

ये रिश्ता क्या कहलाता है कि शिवांगी जोशी रियल लाइफ में बेहद स्टाइलिश