अरबपति की पत्नी के प्यार में पागल थे संजय, ड्रग्स की वजह से गई छोड़कर

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और टीना मुनीम की जोड़ी जब 'रॉकी' फिल्म में साथ आई तब इस जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा कर दिया था।

पहली ही फिल्म में संजय और टीना का रोमांस हर किसी को पसंद आया, इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया।

उस वक्त संजय की उम्र ज्यादा नहीं थी, संजय भी बाकी बॉयफ्रेंड्स की तरह अपनी गर्लफ्रेंड टीना को लेकर बेहद पोजेसिव थे।

अपने एक पुराने इंटरव्यू में संजय दत्त ने अपने और टीना के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। 

इस इंटरव्यू में संजय ने कहा कि- 'हां मैं टीना को लेकर बहुत सीरियस था, साथ ही मैं थोड़ा मतलबी भी था इसीलिए मैं हमारी पर्दे वाली कैमेस्ट्री सबके सामने नहीं दिखाना चाहता था।

टीना ने कभी मुझे मेरे परिवार से दूर नहीं किया था, वो उन लोगों में से थी जो मुझे हमेशा परिवार के और ज्यादा करीब लाने की कोशिश करती थी। वो हमेशा घर पर हुई लड़ाई के बाद भी मुझे पापा और बहनों के पास जाने के लिए कहती थी।'

इसी इंटरव्यू में संजय से पूछा गया कि क्या टीना उनके करियर में दखल देती थीं तो इसपर उन्होंने जवाब में कहा कि- 'मैं बहुत ही इमोशनल आदमी हूं, कई सालों तक मेरे ऊपर मां का प्रभाव रहा, मां के बाद टीना ने उस जगह को भरने की कोशिश की।

टीना मेरी जिंदगी में बहुत अहमियत रखती थी, लेकिन उसने मेरे करियर में कभी दखल नहीं दिया, उसने कभी भी मुझे किसी एक्ट्रेस के साथ काम करने से नहीं रोका।

इसी इंटरव्यू में संजय ने कहा कि- 'टीना ने उस वक्त कई एक्टर्स के साथ काम किया, उस वक्त टीना का नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा जाता था, जिन्हें सुनकर मैं बहुत गुस्से में आ जाता था, लेकिन टीना मुझे अक्सर मना लिया करती थी।

वो मुझे समझाती थी कि जो भी मैंने सुना वो सब गलत है, मैं उससे इतना प्यार करता था कि उसकी बातों पर यकीन कर लेता था।मैं टीना से कहता था कि मैं सबकुछ चुपचाप सह रहा हूं क्योंकि जब भी कभी मेरे बारे में इस तरह की अफवाह उड़ें तो वो भी उन्हें मैच्योर तरीके से हैंड़ल करे'।

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने भी अपनी किताब 'खुल्लम खुल्ला' में भी इस बात का जिक्र किया है कि- 'संजय दत्त टीना मुनीम को लेकर इतने पोजेसिव थे कि एक बार उन्हें ये गलतफहमी हो गई कि टीना और मेरा कुछ चल रहा है तो वो मेरे घर पर ही झगड़ा करने पहुंच गए थे'।

ये ऋषि कपूर और टीना मुनीम की फिल्म 'कर्ज' की शूटिंग के वक्त की बात।

हालांकि दोनों के बीच इतना प्यार और अंडरस्टैंडिंग होने के बाद भी ये रिश्ता शादी की मंजिल तक पहुच नहीं सका। संजय दत्त की ड्रग्स और शराब की लत की वजह से टीना मुनीम और संजय दत्त की प्रेम कहानी अधूरी रह गई।

मुकेश और नीता अंबानी देश की सबसे पावरफुल जोड़ी