छोटे पर्दे पर अपने हुस्न और अदाकारी से जलवे बिखेर चुकीं एक्ट्रेस शिवांगी जोशी आज जन्‍मदिन मना रही हैं. शिवांगी जोशी उर्फ नायरा आज किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. शिवांगी को आज कौन नहीं जानता.

वह अपने शानदार अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत चुकी हैं. शिवांगी जोशी ने 2013 में टीवी शो 'खेलती है जिंदगी आंख मिचौली' से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में पहचान टीवी सीरियल 'बेइंतहा' में निभाए गए 'आयत' के रोल से मिली थी.

इसके बाद वह 'बेगुसराय' में पूनम ठाकुर का किरदार निभाती दिखीं. फिर शिवांगी जोशी की जिंदगी में एक खूबसूरत मोड़ आया और साल 2016 से वह 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में नायरा के किरदार में नजर आ रही हैं.

शिवांगी जोशी सोशल मीडिया साइट पर काफी एक्टिव रहती हैं. काम में व्यस्त शिवांगी अपने फैंस के लिए थोड़ा बहुत समय निकाल ही लेती हैं. शिवांगी ने अपनी हॉट और बोल्ड तस्वीरों से फैंस को दीवाना बनाया हुआ है. हर कोई उनसे जुड़ी हर खबर को जानना चाहता है. 

उन्होंने अपने अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं शिवांगी जोशी एक दिन का क्या चार्ज करती हैं. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शिवांगी टीवी इंडस्ट्री की रिच एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. 

मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेत्री एक दिन का 40,000 रुपये चार्ज करती हैं. बता दें कि वह महीने में 24-25 दिन काम करती हैं. इस हिसाब से वो महीने में 9.5 से 10 लाख रुपये कमा लेती हैं.   

इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि शिवांगी जोशी का नेट वर्थ 25 करोड़ रुपये के आस-पास का है. वह महज 26 साल की उम्र में कई हसीनाओं को मात देती हैं. 

शिवांगी जोशी की लव लाइफ के बारे में बात करें तो वह साल 2017 से अपनो को-स्टार मोहसीन खान को डेट कर रही हैं. फैंस इस जोड़ी को एक साथ देखने के लिए बेताब रहते हैं और चाहते हैं कि दोनों जल्द ही एक-दूसरे से शादी कर लें.

एक इंटरव्यू के दौरान शिवांगी जोशी ने बताया था कि वह और मोहसीन शुरुआत में बहुत अच्छे दोस्त थें, लेकिन यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला. मोहसीन ने एक इंटरव्यू में शिवांगी की मासूमियत से उन्हें प्यार हो गया था.

शिवांगी और मोहसीन खान की ऑनस्‍क्रीन जोड़ी को फैंस द्वारा बेहद पसंद किया जाता है. दोनों को सर्वश्रेष्ठ एक्‍ट्रेस और एक्‍टर के लिए प्रतिष्ठित 'दादासाहेब फाल्के पुरस्कार 2019' मिला था. बीच में खबरें आई थीं कि शिवांगी और मोहसिन का ब्रेकअप हो चुका है.

मोहसिन ने बातचीत के दौरान बताया था कि अब वह और शिवांगी जोशी साथ में नहीं हैं. हालांकि ब्रेकअप के बाद भी शिवांगी और मोहसिन अच्छे दोस्त हैं और साथ काम कर रहे हैं. 

बता दें कि शिवांगी जोशी फिल्मों में भी डेब्यू कर चुकी हैं. उन्होंने साल 2020 में आई फिल्म आर ओन स्काय (Our Own Sky) से कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू किया था. 

वहीं गोल्ड अवॉर्ड की बात करें तो शिवांगी ने साल 2017, 2018 और 2019 में अलग- अलग कैटिगरी में गोल्ड अवॉर्ड जीत चुकी हैं. वहीं 2019 में शिवांगी ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी अपने नाम किया था.

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि शिवांगी जोशी '50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमेन इन द वर्ल्ड 2018' की लिस्‍ट में 5वें नंबर पर रही थीं. 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai छोड़ते ही एक्ट्रेस शिवांगी जोशी हुई बोल्ड